KARNAL : हरियाणा एग्रो संचालित इण्डियन ऑयल के पट्रोल पम्प में गड़बड़ी, दो मशीनें सील

0
48

एग्रो के गोदाम में भी पकडी गई अनिमितताएं, सीपीएस  बख्शीश सिंह ने कहा, भ्रष्टाचारियों को नहीं बक्शेंगे  

krnl-bakhshish-singh-01राजेंद्र चैहान।
करनाल/रिपोर्ट4इंडिया। बल्ला स्थित हरियाणा एग्रो के संचालित इण्डियन ऑयल पट्रोल पम्प तथा एग्रो के गोदाम में छापामारी में बड़ी अनियमितताएं सामने आईं हैं। पेट्रोल पंप के तेल देने की मशीन में भारी गड़बड़ी पाई गई है। पट्रोल पम्प की दोनों मशीनों को सील कर दिया गया है। एग्रो के गोदाम का रिकार्ड जांच में स्टॉक की एंट्री में भी भारी अनियमिता पाई गई। इसका खुलासा मुख्य संसदीय सचिव बख्शीश सिंह विर्क ने शनिवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में की।
पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि बल्ला स्थित हरियाणा एग्रो द्वारा संचालित इण्डियन ऑयल के पट्रोल पम्प तथा एग्रो के गोदाम में काफी समय से अनिमियताओं की सूचना मिल रही थी। गड़बड़ियों के बारे डीसी मंदीप सिंह बराड को भी बताया गया। उन्होंने भी एक अधिकारियों की टीम भेजी और साथ में कार्यकर्ता भी उपस्थित रहें।
उन्होंने बताया कि मार्केट कमेटी असंध चेयरमैन गुलाब सिंह मुनक तथा निगरानी कमेटी के सदस्यों की एक कमेटी बनाकर संबंधित पट्रोल पंप पर नज़र रखी जा रही थी। मौके पर जब पट्रोल पम्प पर अधिकारियों की टीम के साथ छापा मारा गया तो तेल की मशीन में गड़बड़ी पाई गई। पट्रोल पम्प की दोनों मशीनों को सील कर दिया गया है।
एग्रो के गोदाम के रिकार्ड स्टॉक एंट्री में भी भारी अनियमिता पाई गई। गोदाम में 18 अप्रैल की एंट्री में गेहूं के 685 कट्टे पाए गए जबकि वे कट्टे मंडी के स्टॉक में दर्ज पाए गए। गेट पास के माध्यम से भी गेहूं के कट्टों को इधर-उधर किया जा रहा था। गेट पास के 97 नम्बर पर इंद्राज था जबकि आगे के गेट पास खाली छोडे गए थे। वहां कार्य कर रहे कर्मचारियों की मंशा थी कि खाली छोड़े गए गेट पास पर बैक डेट की एंट्री करके भ्रष्टाचार किया जाए।
सीपीएस ने कहा कि जो भी इस भ्रष्टाचार में शामिल है उसे छोडा नही जाएगा। भविष्य में भी इस प्रकार की छापेमारी चलती रहेगी। सरकार द्वारा निगरानी कमेटियां गठित की गई है जो कि इस तरह के भ्रष्टाचार में रोकने में अपने अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि आमजन को भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन व्यवस्था देने के लिए सरकार काम कर रही है। इस दौरान सतबीर जाणी, ब्रह्मपाल राणा, महिपाल राणा, कप्तान गोली, गुरवंत जातरी, जुझार सिंह आदि उपस्थित थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here