सिद्धू के ‘पाकिस्तानी यार’ करतारपुर कॉरिडोर पर रोज बदल रहे नियम

0
54
kartarpur-corridor

पाकिस्तान ने करतारपुर में श्रद्धालुओं को लेकर भारत के सामने रखी शर्तें। एक दिन में 500 से अधिक तीर्थयात्री नहीं जा पाएंगे करतारपुर

kartarpur-corridor

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखे जाने के बाद से पाकिस्तान इस पर रोजाना नियमों में बदलाव कर रहा है। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पंजाब प्रांत के कांग्रेस के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के यार इमरान खान ने नियमों को लेकर भारत को अपनी ओर से तैयार एक ड्राफ्ट भेजा है, जिसमें यात्रियों पर कई प्रतिबंध लगाए गए हैं।

पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए इस ड्राफ्ट में कहा गया है यात्रियों के समूह में कम से कम 15 तीर्थयात्री होने चाहिए और एकदिन में 500 से अधिक यात्री नहीं आ सकेंगे।  यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों को अपने पास वैध पासपोर्ट और प्रासंगिक सुरक्षा निकासी दस्तावेज रखना होगा। साथ ही, भारत को तीर्थयात्रियों के सभी विवरणों के साथ उनके आने की सूचना तीन दिन पहले देनी होगी।

भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए गलियारा सुबह 8 से शाम 5 बजे तक खुला रहेगा। ड्राफ्ट में पाकिस्तान का कहना है कि वह किसी भी समय तीर्थयात्री को मना करने का अधिकार सुरक्षित रखता है और यह समझौता दोनों देशों (पाकिस्तान और भारत) के राष्ट्रीय कानूनों के अनुसार लागू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here