कृष्णानंद राय हत्या में डॉन मुख्तार, मुन्ना बजरंगी समेत सभी पांच आरोपी बरी

0
51
krishnanand-ray-mukhtar-ansari
मारे गए उत्तर प्रदेश के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (फाइल फोटो-डिजाइन)

चर्चित बीजेपी नेता की हत्या में कोई भी आरोपी दोषी नहीं, दिल्ली की विशेष सीबीआई की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सभी पांच आरोपियों को बरी किया

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी समेत सभी पांच आरोपी बरी हो गए। विशेष सीबीआ कोर्ट ने मामले में सभी आरोपियों को सबूतों के आभाव में बरी कर दिया। आरोपियों में मुन्ना बजरंगी कि कुछ दिनों पहले ही जेल में हत्या कर दी गई थी।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर की मुहम्मदाबाद विधानसभा सीट से कृष्णानंद राय बीजेपी के विधायक थे। 29 नवम्बर 2005 को कृष्णानंद राय की उस समय हत्या कर दी गई थी जब वे अपने क्षेत्र के एक गांव से क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन करने के बाद वाराणसी लौट रहे थे। हालांकि, कृष्णानंद राय को हमले का डर रहता था इसलिए वे बुलेट फ्रुफ वाहन से ही सफर करते थे। परंतु, हत्या के दिन वे सामान्य वाहन पर बैठे थे, उसी दौरान उन्हें गोलियों से भून दिया गया।

इस चर्चित हत्याकांड में बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके साथी मुन्ना बजरंगी सहित पांच पर आरोप लगा था। हत्या के 14 साल बाद सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया। बताया जाता है कि परिजन इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौति देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here