फिर लाचारी, कुमारस्वामी ने दी सीएम पद छोड़ने की धमकी

0
63

“जब से कर्नाटक में कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं, तब से कई बार कुमारस्वामी कांग्रेस पर परेशान करने का आरोप लगा चुके हैं। एकबार फिर कहा कि कांग्रेस विधायक लाइन क्रास कर रहे हैं।”

 

रिपोर्ट4इंडिया पॉलिटिकल ब्यूरो

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रही कांग्रेस और जेडीएस की सरकार को लेकर सीएम कुमारस्वामी ने एकबार फिर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया है। राज्य में लगातार राजनीतिक उठापठक के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने फिर कहा है कि कांग्रेस के विधायक हद से बाहर जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में वह पद छोड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने विधायकों को कंट्रोल करे। इसके साथ ही उन्होंने अपरोक्ष रूप से कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर आरोप जड़ा है।

कांग्रेस के कुछ विधायकों ने कहा था कि उनके नेता कुमारस्वामी नहीं बल्कि सिद्धारमैया हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस को इन सभी मुद्दों को देखना चाहिए, अगर वो ये सब जारी रखना चाहते हैं तो मैं पद छोड़ने के लिए तैयार हूं।

जब से यह सरकार बनी है, तब से कई बार कुमारस्वामी अपनी लाचारगी का रोना रो चुके हैं। कुछ दिनों से कर्नाटक में राजनीतिक संकट वैसे ही बढ़ गए हैं जब दो निर्दलीय विधायकों ने कुमारस्वामी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया। साथ ही, बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने का भी आरोप लगाया जा रहा है।

कर्नाटक में बीजेपी सबसे बड़ा दल के रूप में हैं और उसके 104 विधायक हैं। जबकि कांग्रेस के 80 और जेडीएस के 37 विधायक मिलकर कुमारस्वामी के नेतृत्व में सरकार   चला रहे हैं। 2 निर्दलीय और 1 बसपा विधायकों ने सरकार समर्थन वापस ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here