IRCTC होटल घोटाले में लालू यादव के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट

0
9
lalu-yadav

लालू यादव की अनुपस्थिति पर सीबीआई ने कोर्ट से पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने इजाजत दी, रांची के रिम्स अस्पताल में हैं लालू यादव। इसी मामले में राबड़ी देवी और तेजस्वी सहित 14 आरोपियों को जमानत 

lalu-yadav

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। आईआरसीटीसी होटल घोटाले में आरोपी राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। अदालत ने लालू को 6 अक्‍टूबर को कोर्ट में पेश होने के आदेश जारी किए हैं। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट से लालू यादव की पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

इससे पहले कोर्ट ने लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनके बेटे व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित मामले में सभी 14 आरोपियों को जमानत दे दी। कोर्ट ने सभी आरोपियों को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

इस मामले में तेजस्वी अपनी मां के साथ पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे। सभी आरोपियों ने कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

आरोप है कि रेलमंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे की रांची और पुरी में दो होटलों को अनुबंध पर निजी कंपनी को दे दिया और बदले में पटना में कीमती जमीन प्राप्त की जिसपर तेजस्वी यादव बिहार का सबसे बड़ा मॉल बना रहे थे। आरोप है कि कांग्रेस के राज में रेलमंत्री रहते हुए लालू ने घोटाले की पटकथा लिखी और उसे अंजाम दिया। लालू फिलहाल चारा घाटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here