नारी शक्ति क्लब स्पोर्ट्स-डे : खेल से खुशियों भरा जीवन

0
264
स्पोर्ट्स-डे पर कमला नेहरू पार्क में उपस्थित नारी शक्ति क्लब की सदस्य महिलाएं।

‘स्पोर्ट्स-डे’ यानी खेलना, खिलखिलाना और खिलकर मुस्कुराना, बचपन की यादों में खो जाने का मौका देने का एक प्रयास

report4india@gurugram.

विजेता महिला सदस्यों को पुरस्कृत किया गया।

नियमित कार्य-योजनाओं को पूरा करने के लिए जीवन में सभी को स्वयं को ‘शेड्यूल’ करने की जरुरत पड़ती है। जाहिरतौर पर, चाहे घरेलू हो या ऑफिशियल किसी भी कार्य को एक समान ऊर्जा या एकही मानसिक स्थिति में लगातार नहीं किया जा सकता। ऐसी स्थिति में सभी के लिए ‘ब्रेक’ जरूरी है। जीवन के रोजमर्रा के तय कार्यक्रम से बाहर निकलने की जरुरत होती है ताकि व्यक्ति नये जोश व ऊर्जा के साथ अपने नियमित ‘शेड्यूल’ को पूरा कर सके। काम जीवन का एक हिस्सा है, न कि पूरी जिंदगी।

खेल व अन्य मनोरंजक कार्यक्रम व्यक्ति को तरोताजा करने में सहायक सिद्ध होते हैं। इस महत्ती उद्देश्य की प्राप्ति के लिए नारी शक्ति क्लब के माध्यम से समय-समय पर खेल व अन्य मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन होता रहता है।

इसे भी पढ़े : ‘अपने कार्य-आचरण से नित-नये मुकाम को प्राप्त कर रहीं महिलाएं’

शनिवार को यहां कमला नेहरू पार्क में ‘नारी शक्ति क्लब स्पोर्ट्स-डे’ का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में सदस्य महिलाओं ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। इसमें नींबू रेस, तीन पैर रेस, म्यूजिकल चेयर, पास द पिल्लो,  बस्त द बैलून, स्लिप द मैट आदि प्रमुख रहे।

एक पल-एक साथ : खेल- मनोरंजन हमारे दिमाग और दृष्टिकोण को खोलता है।

इस दौरान क्लब की अध्यक्षा मीना गर्ग ने कहा कि खेलना, खिलखिलाना और खिलकर मुस्कुराना, बचपन की यादों में खो जाने का मौका देने का एक छोटा-सा प्रयास नारी शक्ति क्लब के माध्यम से किया गया। सभी ने मिलजुल कर आयोजित  विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने बताया कि विजेता प्रतिभागियों को क्लब की ओर से पुरस्कृत भी किया गया।

 

स्पोर्ट्स-डे के मौके पर क्लब की उपाध्यक्षा पूजा गुप्ता, महामंत्री आशा गुप्ता, आईटी सेल संयोजिका पूजा दीवान, प्रचार-प्रसार मंत्री कविता गोयल, सांस्कृतिक मंत्री दीपिका आर्या, संगठन मंत्री डोली गुप्ता व अन्य महिला सदस्यों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here