डरिए कि आप ‘लखनऊ’ में हैं…

0
95
vivek-tiwari-lucknow

लखनऊ पुलिस ने कहा, यह साफतौर पर हत्या  का मामला, प्रमाण भी मौजूद!  

एसएसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कॉस्टेबल ने तैश में आकर विवेक तिवारी पर गोली चलाई, हत्या के पर्याप्त सबूत  

विवेक तिवारी (फाइल फोटो) उप्र की राजधानी लखनऊ में पुलिस कॉन्स्टेबल ने गोली मार कर हत्या कर दी गई। vivek-tiwari-lucknow

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश की राजधानी ने पुलिसवालों ने सरेराह आईफोन कम्पनी एप्पल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी के सिर में गोलीमार कर हत्या किए जाने से पूरे देश सन्न है। अदब व इस्तकबाल की नगरी लखनऊ में इस तरह की हत्या से राज्य का पूरा पुलिसिया सिस्सट सवालों के घेरे में है। यदि राजधानी लखनऊ में जहां पुलिस डिपोर्टमेंट के हेड और बड़े अधिकारी सहित राज्य के सीएम पूरा मंत्रीमंडल, विधायक, आईएएस अधिकारी रहते हों, वहां एक कांस्टेबल सड़क पर अपनी सहकर्मी के साथ कार में सवार एक निजी कंपनी के अधिकारी को गोली मार कर हत्या कर देता है तो फिर राज्य के अन्य स्थानों पर पुलिस की हिमाकत से प्रदेश की जनता किस तरह रूबरू होती होगी, समझा जा सकता है।

kalanidhi-naithani-ssp-lucknow

←कलानिधि नैथानी, एसएसपी लखनऊ।

बहरहाल, लखनऊ के एसएसपी ने बिना किसी लाग-लपेट के प्रेस कांफ्रेंस में माना कि यह साफतौर पर हत्या का मामला है। उन्होंने कहा, पुलिसकर्मी ने तैश में आकर युवक पर गोली चलाई। हत्या के ठोस प्रमाण हैं। मामले की जांच मजिस्ट्रेट से कराने के साथ ही एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया गया है। दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

राज्य के पुलिस के बड़े अधिकारी ने भी इस घटना को अफसोसनाक बताया और कहा कि इस कांड के बाद पुलिस विभाग तुरंत ही प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों के लिए एडवायरी जारी करेगा।

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने डीजीपी से बात की और पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

उधर, मृतक की पत्नी ने साफ किया है कि जबतक सीएम स्वयं नहीं आते उसके पति के शव का अंतिम संस्कार नहीं होगा।

इस मामले में विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरा है। समाजवादी पार्टी ने इसे जघन्य हत्या करार दिया है। उधर, कांग्रेस ने राज्य सरकार के कामकाज तक सवाल खड़ा किया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर विस्तार में यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने आईफोन कंपनी ऐप्पल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को देर रात उस वक्त गोली मार दी गई जब वे अपने महिलाकर्मी के साथ कार में जा रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here