मनोहर लाल हरियाणा का माहौल बनाया चुनावी, बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत

0
64

हरियाणा सरकार ने बिजली की प्रति यूनिट दरों में की भारी कमी। राज्य में रहने वाले लाखों मध्यमवर्ग परिवारों को भारी राहत। हर माह बिजली बिल देने का निर्णय उपभोक्ताओं के लिए दोहरा राहत। 

 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो। 

चंडीगढ़। चुनावी साल में लोगों को सरकार की तरफ से राहत की उम्मीद होती है। इस उम्मीद पर खरा उतरते हुए हरियाणा की बीजेपी सरकार ने प्रदेश के लाखों बिजली उपभोक्ताओं को भारी राहत दिया है। सरकार ने बिजली दरों को करीब आधा कर दिया है। निर्णय के मुताबिक प्रति माह 50 यूनिट बिजली खपत पर प्रति यूनिट दर  2 रुपये और 200 यूनिट की खपत पर दर मात्र ढाई रुपये होगी। पहले यह दर 4.50 रुपये प्रति यूनिट थी।

इसके साथ ही सरकार ने निर्णय लिया है कि बिजली बिल हर महीने आएगा। यह उपभोक्ताओं के लिए दोहरा लाभ है। इससे बड़ी संख्नया में बिजली उपभोक्ता छूट के दायरे में शामिल हो जाएंगे। माना जा रहा है कि इससे राज्य के 40 लाख से अधिक बिजली उपभोक्‍ताओं को भारी राहत प्राप्त होगा।

हरियाणा में चल रहे मानसून सत्र  मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा ने राज्य में चुनावी माहौल तैयार कर दिया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा बिजली दरों में भारी कटौती से गरीब अौर निम्‍न आयवर्ग और मध्ययम वर्ग के परिवारों को भारी राहत मिल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here