‘कई मोर्चों पर मोदी सरकार ने बेहतर काम किया’

0
98
gl-sharma-with nandlal mehta vagish & deepa-malik

समर्थन के लिए संपर्क अभियान के तहत शिक्षाविद् डॉ. नंदलाल मेहता और पैरालंपियन दीपा मलिक से मिले जीएल शर्मा

गुरुग्राम में सोमवार को शिक्षाविद्-साहित्यकार डॉ. नंदलाल मेहता ‘वागेश’ और दीपा मलिक से उनके आवास पर मिलते जीएल शर्मा। gl-sharma-with nandlal mehta vagish & deepa-malik

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी का चल रहे ‘समर्थन के लिए संपर्क’ अभियान के मद्देनज़र हरियाणा डेयरी फेडरेशन के चेयरमैन जीएल शर्मा सोमवार को शहर के प्रख्यात साहित्यकार व शिक्षाविद् डॉ. नंदलाल मेहता तथा पैरालंपियन पद्मश्री व अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित खिलाड़ी दीपा मलिक से उनके आवास पर जाकर मिले। इस दौरान जीएल शर्मा ने उन्हें पार्टी की तरफ से मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल की विकास यात्रा को प्रदर्शित बुकलेट प्रदान किया।

इस मौके डॉ. नंदलाल मेहता ने कहा कि पिछले चार साल में मोदी सरकार ने देश का गौरव व मान-सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दौरान देश की आंतरिक व वाह्य सुरक्षा मजबूत रही। स्वच्छता अभियान, जनधन और उज्जवला योजना जैसे मोर्चे पर मोदी सरकार ने बेहतर काम किया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जन्मस्थान पर भव्य श्रीराम मंदिर बने, इस सरकार से भारतीय जनमानस की अपेक्षा है।

पैरालंपियन दीपा मलिक ने मोदी सरकार के चार साल के कार्यक्रमों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, हालांकि मोदी सरकार के दौरान पैरालंपिक व  खेलों के विकास के लिए पहले के मुकाबले काफी फंड दिए गए हैं लेकिन पैरालंपिक खलों को बढ़ावा देने के लिए कई बुनियादी जरूरतों को ध्यान  रखकर और काम करने की जरूरत है। उन्होंने सरकार से मांग की कि खासकर पैरालंपिक खेलों के लिए आगे आने वाली महिला खिलाड़ियों के आवास व प्रशिक्षण संबंधी सुविधाओं को बढ़ाया जाए। इसके साथ ही, दीपा मलिक ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में डिजिटल लेन-देन में विस्ताप व प्रसार से खासकर हम जैसे दिव्यांगों की समस्याएं कम हुईं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here