पीएम का वार, ‘सवर्त्र’ कब्ज़ा और एक परिवार नियंत्रित राजनीति ही कांग्रेस का चरित्र   

3
1166
modi-in-amethi

पीएम मोदी ने कांग्रेस के आरोप पर भारी पलटवार किया। लिखा, कांग्रेस के वंशवादी राजनीति ने संस्थाओं को सबसे अधिक क्षति पहुंचायी। प्रेस से पार्लियामेंट तक कुछ भी नहीं छोड़ा।

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा प्रहार किया है। उन्होंनेबुधवार को एक ब्लॉग लिखा जिसमें कहा कि ‘वंशवादी राजनीति’ ही कांग्रेस का चरित्र है। वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान देश की संवैधानिक संस्थाओं को हुआ। कांग्रेस ने प्रेस से पार्लियामेंट तक, सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक, कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक कुछ भी नहीं छोड़ा।

आगे पीएम ने लिखा, राजनीतिक दल उस जीवंत संस्था की तरह होते हैं, जहां भिन्न-भिन्न विचारों का सम्मान होता है। लेकिन दुख की बात है कि कांग्रेस का आंतरिक लोकतंत्र में कोई विश्वास ही नहीं है। अगर कोई नेता पार्टी अध्यक्ष बनने का सपना भी देखे, तो कांग्रेस में उसे फौरन बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा है, ‘कांग्रेस हमेशा से रक्षा क्षेत्र को कमाई के एक स्रोत के रूप में देखती आई है। यही कारण है कि हमारे सशस्त्र बलों को कभी भी कांग्रेस से वह सम्मान नहीं मिला, जिसके वे हकदार थे। 1947 के बाद से ही, कांग्रेस की हर सरकार में तरह-तरह के रक्षा घोटाले होते रहे। घोटालों की इनकी शुरुआत जीप से हुई थी जो तोप, पनडुब्बी और हेलिकॉप्टर तक पहुंच गई। इनमें हर बिचौलिया एक खास परिवार से जुड़ा रहा है।’

 

3 COMMENTS

  1. It’s actually a great and useful piece of information. I am glad that you just shared this helpful info with us.
    Please stay us informed like this. Thank you for sharing.

  2. Excellent post. I was checking continuously this weblog and
    I’m inspired! Very useful info particularly the final part 🙂 I
    maintain such info a lot. I used to be looking for this
    particular info for a very long time. Thank you and best of luck.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here