नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस को हाईकोर्ट से झटका

0
68
National-Herald

 

दिल्ली के आईटीओ स्थित 56 साल पुराने हेराल्ड हाउस को दो सप्ताह में खाली करने का दिया आदेश, सरकार के आदेश को कांग्रेस ने दी थी चुनौती  

National-Herald

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस को एकबार फिर से कोर्ट से पटखनी मिली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि दो सप्ताह में राष्ट्रीय राजधानी के आईटीओ स्थित हेराल्ड हाउस को कांग्रेस खाली करे। यह भवन 56 साल से कांग्रेस के कब्जे में था। कोर्ट के आदेश के मुताबिक तय समय में भवन को खाली नहीं किया गया तो कार्रवाई होगी। एजेएल की याचिका पर सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति सुनील गौर ने 22 नवंबर को ही अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

उल्लेखनीय है कि भवन व शहरी मामले संबंधित भारत सरकार के मंत्रालय के लैंड एंड डवलपमेंट ऑफिस ने 30 अक्टूबर 2018 को एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को नोटिस जारी कर हेराल्ड हाउस का लीज रद्द कर भवन को खाली करने का आदेश दिया था। इस आदेश के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट पहुंच गई थी। लेकिन अब हाईकोर्ट ने भी मंत्रालय की कार्रवाई को सही ठहराते हुए उसमें हस्तक्षेफ से उनकार कर दिया है। साथ ही, कांग्रेस को आदेश दिया कि है वह दो सप्ताह के भीतर भवन को खाली कर दे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here