संतोष गंगवार की सफाई, बयान को गलत तरीके से लिया

0
177
संतोष गंगवार, केंद्रीय राज्य मंत्री (फाइल फोटो)

केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री के ‘उत्तर भारत में योग्य युवाओं की कमी’ वाले बयान पर मचा है बवाल। कहा, विशेष संदर्भ में कही गई बात पर राजनीति की कोशिश

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री संतोष गंगवार के ‘उत्तर भारत में योग्य युवाओं की कमी’ वाले बयान पर हंगामा मचने के बाद अब सफाई दी है। उन्होंने कहा, मेरे बयान को गलत अर्थ में लिया गया है। मैंने एक विशेष संदर्भ में यह बात कही थी कि  ‘नौकरियों की कमी नहीं है। उत्तर भारत आने वाली कंपनियां और रिक्रूटर कहते हैं कि कुछ विशेष नौकरियों के लिए लोगों में जरूरी स्किल की कमी है।’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मैंने जो कहा था, वह अलग परिप्रेक्ष्य में था। मैंने कहा था कि कुछ नौकरियों के लिए स्किल की कमी थी और सरकार इसी के लिए स्किल मिनिस्ट्री की शुरुआत की है ताकि बच्चों को नौकरियों के मुताबिक प्रशिक्षण दिया जा सके।”

श्रम मंत्री के “देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि देश में योग्य नौजवानों की कमी है, योग्य नौजवानों के लिए नौकरी की कोई कमी नहीं है” बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट में लिखा है, “5 साल से आपकी सरकार है। आप नौकरियां पैदा नहीं कर पाए। जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही है। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे, जो नहीं किया गया। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच कर नहीं जा सकते। ये नहीं चलेगा।”

उधर, मायावती ने मंत्री के इस बयान को उत्तर भारतीय युवाओं का अपमान बताया और उनसे माफी की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here