भारत में कोरोना से पहली मौत का दावा, सउदी अरब से लौटा था 76 वर्षीय पीड़ित

0
983

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामलु का दावा, कलबुर्गी में 76 साल के बुजुर्ग की मौत के बाद जांच रिपोर्ट में कोरोना से ग्रसित होने की पुष्टि। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अभी तक पुष्टि नहीं की। 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/ नई दिल्ली। 

देश में कोरोना वायरस से पीड़ित बुजुर्ग की मौत का दावा किया गया है। यह कोरोना वायरस से पहली मौत का दावा है।  कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 साल का कोरोना से बीमार बुजुर्ग सउदी अरब से देश लौटा था। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामलु के अनुसार जांच रिपोर्ट में मौत की वजह कोरोना वायरस से पीड़ित का प्रभावित होना बताया गया है। देश में इस वायरस से पहली मौत के दावा के बाद हड़कंप मच गया है।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना प्रभावित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। खबर लिखे जाने तक देश के विभिन्न राज्यों में 80 मरीजों की पहचान हुई है जिसमें 16 विदेशी मरीज है। 8ीरामलु के अनुसार पीड़ित तेलंगाना में एक निजी अस्पताल में भी इलाज के लिए गया था। इसे लेकर तेलंगाना सरकार को जानकारी दे दी गई है। हालांकि, इस मौते के दावे के बाद फिलहाल सरकार व कोरोना के खिलाफ तैयारी में लगे स्वास्थ्य एजेंसियों के पेशानी पर बल पड़ गया है। अभी इस बारे में केंद्र सरकार के रिपोर्ट का इंतजार है।