अंडमान-निकोबार द्वीप समुह में पहला कोरोना पॉजिटिव केस डिटेक्ट

0
260
पोर्ट ब्लेयर में कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बैठख (फाइल)

एक अन्य को ‘क्वारंटाइन’ में भेजा गया। कोलकाता से विस्तारा एयर से पोर्ट ब्लेयर पहुंचा था कोरोना पॉजिटिव मरीज।

Report4India Bureau/ Port Blair.

केंद्रशासित प्रदेश अंडमान व निकोबार द्वीप समुह में भी एक कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है जबकि एक अन्य को क्वारंटाइन में भेजा गया है। दोनों 24 मार्च को पोर्ट ब्लेयर पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर थर्मो जांच के बाद उन्हें डिटेक्टक किया था। बृहस्पतिवार को जांच रिपोर्ट एक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया जो कोलकाता से विस्तार एयर से पोर्ट ब्लेयर पहुंचा था। एक अन्य चेन्नई से विस्तारा एयर से ही पोर्ट ब्लेयर पहुंचा था। उसे सस्पेक्टेड मानते हुए क्वारंटाइन में भेजा गया है।

अंडमान-निकोबार द्वीप समुह के कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. अभिजीत ने इस संबंध में बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज 24 मार्च को कोलकाता से विस्तार एयरलाइ के द्वारा पोर्ट ब्लेयर पहुंचा था। प्रशासन उसके संपर्क में आए अन्य लोगों को डिटेक्ट किया जा रहा है।

उन्होंने इस बारे में बनी कुछ भ्रम स्थिति को दूर करते हुए कहा कि 24 मार्च को ही विस्तारा एयरलाइन से चेनेनई से एक व्यक्ति आया था जो सस्पेक्टेड है, उसे क्वारटाइन में भेजा गया है। उन्होंनने कहा, चुकि दोनों का नाम एक ही है इसलिए इसे लेकर कुछ गलतफहमी देखी जा रही है। वर्तमान में प्रदेश में एक ही व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here