BJP मतगणना रूझानों में महाराष्ट्र में कांग्रेस से बहुत आगे, हरियाणा टक्कर बरकरार

0
113

महाराष्ट्र में बीजेपी+शिवसेना 200 सीटों के आसपास, दो तिहाई बहुमत की और हरियाणा में 40 पार बीजेपी व 30 पार कांग्रेस 

Manoj Kumar Tiwary/Report4India.

नई दिल्ली। महाराष्ट्र व हरियाणा विस चुनाव संपन्न होने के तुरंत बाद ज्यादातर खबरिया चैनलों और सर्वे एजेंसियों के अुनमानों के मुताबिक ही मतगणना के शुरुआती रूझानों में बीजेपी दोनों राज्यों में आग चल रही है। करीब में दो घंटे के मतगणना के बाद महाराष्ट्र में बीजेपी अपने दम पर बहुमत हासिल करती हुई दिख रही है। जहां तक हरियाणा के रूझान हैं, उसमें भी बीजेपी बहुमत प्राप्त कर चुकी है।

हालांकि, आजतक-माई इंडिया एक्सिस के सर्वे में बीजेपी और कांग्रेस में भारी टक्कर दिखाई और राज्य में किसी को भी बहुमत नहीं मिलने का अनुमान लगाया था। आजतक के इस सर्वे के बाद राजनीतिक माहौल बिल्कुल गया था। जहां बीजेपी के लोग शांत मुद्रा में आ गई थी वहीं, कांग्रेस के कई नेता जो सार्वजनिक रूप से पांच वर्ष से बिल्कुल अंतर्ध्यान थे, वे अचानक सामने आकर बयान देते नज़र आए थे।

मतगणना के शुरुआती रुझानों में महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना 288 में 181 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस और एनसीपी 77 पर आगे हैं।

हालांकि, हरियाणा में फिलहाल ट्रेंड लगातार बदलता दिख रहा है। बीजेपी को मामुली बढ़त दिख रही है। बीजेपी के कई मंत्री मतगणना में पीछे चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here