हरियाणा में सरकार गठन को समझौता, सीएम BJP का और डिप्टी सीएम JJP का

0
193
नई दिल्ली स्थित गृहमंत्री अमित शाह के घर पर जेजपी नेता दुष्यंत चौटाला, सीएम हरियाणा मनोहर लाल, बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अनिल जैन व अन्य नेता।

सरकार गठन के लिए औपचारिक कवायद शनिवार को दिवाली के दिन शुरू होगा। निर्दलीय विधायक भी दे रहे समर्थन 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर तस्वीर सामने आ गई है। बीजेपी और जेजेपी राज्य में मिलकर सरकार बनाएगी। गृहमंत्री अमित शाह के घर पर संक्षिप्त प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा की गई। अमित शाह के साथ जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद थे। अमित शाह ने प्रेस को संबोधित कर कहा कि नई सरकार में सीएम बीजेपी का और डिप्टी सीएम जेजेपी से होगा। उन्होंने कहा सरकार बनाने में कई निर्दलीय विधायकों का भी साथ मिल रहा है।

इस दौरान अमित शाह ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि जनता जो जनादेश दिए हैं उसके मद्देनज़र दोनों पार्टियों ने मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य को स्थायी रूप से पांच साल तक विकास के पथ पर ले जाने के लिए दोनों दल के नेताओं ने मिलकर फैसला लिया है।

इस दौरान, सीएम मनोहर लाल ने भी कहा कि फैसला राज्य के हित में स्थायी सरकार बनाने को लिया गया है। उन्होंने भी कहा निर्दलीय विधायक भी सरकार समर्थन दे रहे हैं। इस दौरान जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने भी कहा कि जनादेश के मद्देनज़र और प्रदेश के हित में यह फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here