भाजपा विधायक कालिदास कोलंबर बने महाराष्ट्र विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर

0
420
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबर को प्रोटेम स्पीकर के रूप में दिलाई।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलाई। बुधवार को सभी विधायकों को दिलाएंगे शपथ। 

Report4India Bureau/ New Delhi.

महाराष्ट्र की राजनीति का ड्रामे का अभी तक अंत नहीं हुआ है और शनिवार को देवेंद्र फडणवीस के शपथ लेने के बाद जहां हलचल तेज हो गई थी, तो आज उन्होंने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले तीन दिनों में राज्य में बहुत कुछ देखने को मिला और आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए फ्लोर टेस्ट की बात कही।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, पहले तो महाराष्ट्र के राज्यपाल एक प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करे। फिर सभी विधायकों को सदस्यता की शपथ दिलाई जाए और फिर फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया की जाए। इसके बाद फैसला बताया जाए कि आखिर राज्य में किसकी सरकार बनेगी।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भाजपा के विधायक कालिदास कोलंबर को राज्य का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त कर दिया है। राज्यपाल ने मंगलवार को कोलंबर को शपथ दिलाई।

इससे पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी के वरिष्ठ विधायक कालिदास कोलंबकर को प्रोटेम स्पीकर चुन लिया। इसके बाद तय कार्यक्रम के अनुसार वे बुधवार को नवनिर्वाचित विधायकोंं को शपथ दिलाएंगे।

महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलंबकर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा दे कर वे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए और बीजेपी से जीत कर आए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here