BREAKING : अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला कल साढे 10 बजे

0
152

शनिवार को सुबह के साढे 10 बजे राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट संविधान पीठ सुनाएगा फैसला, सुप्रीम कोर्ट की सूची में फैसले की जानकारी 

मनोज कुमार तिवारी/ रिपोर्ट4इंडिया। 

नई दिल्ली। अयोध्या राम मंदिर विवाद को लेकर शनिवार को ही सुप्रीम कोर्ट संविधान पीठ फैसला सुनाएगी। सुप्रीम कोर्ट शनिवार को छु्ट्टी के बावजूद फैसला सुनाएगी। सुप्रीम कोर्ट के आधिकारिक वेवसाइट पर इस मामले में फैसला सुनाए जोने की सूचना को सूचीबद्ध किया गया है। पीटीआई ने भी इस खबर की पुष्टि की है।

सुप्रीम कोर्ट के औपचारिक वेवसाइट पर सूची।

अयोध्या फैसले से पहले सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को निर्देश जारी किया था। इसके साथ ही तमाम संगठनों ने लोगों से अपील की थी, फैसला आने के बाद किसी तरह का उन्माद नहीं होना चाहिए।

गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था बनाए रखने में राज्य सरकार की सहायता के लिए उत्तर प्रदेश में अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियों भेजी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने सभी मंत्रियों को अयोध्या फैसले के संबंध में अनावश्यक बयान देने से बचने के लिए भी कहा था।

गृह मंत्रालय ने बुधवार को योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार को अयोध्या में सभी सुरक्षा तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए आगाह किया था। अयोध्या को सुरक्षा तैयारियों के साथ किसी भी अप्रिय घटना को विफल करने के लिए एक किले की तरह बदल दिया जाएगा। अयोध्या में एक सार्वजनिक संबोधन प्रणाली (पब्लिक एड्रेस सिस्टम) को भी संचालित करने को कहा गया है।

सीएम योगी ने शीर्ष अधिकारियों की बैठक बुलाई 

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसला सुनाए जाने की सूचना के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव, डीजीपी सहित तमाम मंत्रालयों के सेक्रेटरी व अन्य बड़े अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है। प्रदेश में प्रशासनिक हलचल जेत हो गई है। रात में ही सुरक्षा-व्यवस्था को चुस्त करने की तैयारी कर ली गई है। खासकर, सोशल मीडिया पर सतर्कता रखी जा रही है। कोई भी इस माध्यम से माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में फ्लैग मार्च 

राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, मेरठ सहित कई शहरों में सुरक्षा बलों के फ्लैग मार्च की सूचना आ रही है। पुलिस-प्रशासन का साफ कहना है कि यह सारे कदम लोगों में विश्वास बहाली को लेकर उठाए जा रहे हैं।

प्रदेश में सभी स्कूल कॉलेज सोमवार तक बंद 

फैसले के मद्देनज़र प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में स्कूल-कॉलेज को सोमवार तक के लिए बंद रखने का ऐलान किया है। यह आदेश प्रदेश भर के निजी स्कूल-कॉलेज के लिए अनिवार्य रूप से लागू है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here