Congress ‘Three kit’ यानी ‘Tool kit’

0
668

‘कांग्रेस के टूल किट में कुंभ को सुपर स्प्रेडर इवेंट बताने और ईद की तस्वीरें नहीं दिखाने की बात’

कोरोना के बहाने कांग्रेस के टूल किट बनाकर प्रधानमंत्री मोदी और देश की छवि खराब करने के लिए देश और विदेशों में साजिश रची, प्लान के तहत सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखना शुरू किया। अस्पतालों में कृत्रिम तौर पर बेड की कमी पैदा कर स्थिति खराब करने की कोशिश की, बीजेपी का खुलासा।

Report4india/ new delhi.

देश में कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया हैं। आरोप है कि कांग्रेस ने टूलकिट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने की षडयंत्र रची। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने हाल के दिनों में कोरोना को लेकर एक टूलकिट के जरिए पीएम मोदी और देश को बदनाम करने की साजिश की है। टूलकिट के दस्तावेज भारतीय जनता पार्टी के पास उपलब्ध हैं। पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आपदा में राजनीति कर रही है। टूलकिट के माध्यम से कांग्रेस ने अपने लोगों को कहा गया कि वे हरिद्वार कुंभ को कोरोना का सुपर स्प्रेडर इवेंट के तौर पर पेश करें।

टूलकिट में कांग्रेस ने कुंभ को लेकर कहा है कि सरकार ने इस इवेंट को अपनी मंजूरी दी थी। टूलकिट में कांग्रेस पार्टी की तरफ से अपने लोगों को कहा गया था कि कुंभ की भीड़ को अधिक से अधिक वायरल करें। वहीं, ईद की भीड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करें। साथ ही, कुंभ तथा ईद की भीड़ की तुलना से भी बचे।

टूल किट को लेकर संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने लोगों हिदायत दी थी कि, जहां-जहां लोगों का दाह संस्कार हो रहा है और शव दिख रहे हैं, उनके तस्वीरें खींचकर भेजें। संबित पात्रा ने कहा कि गिद्ध भी इस तरह का व्यव्हार नहीं करते जिस तरह का व्यव्हार कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को करने के लिए कह रही है।

साथ ही, कांग्रेस ने कोरोना को लेकर भी भारत की छवि खराब करने की कोशिश की। पात्रा ने कहा कि टूल किट में कोरोना के नए स्ट्रेन को ‘भारतीय स्ट्रेन’ के नाम से संबोधित करने के लिए कहा गया है और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों को इसे ‘मोदी स्ट्रेन’ के नाम से प्रचलित करने के लिए कहा गया है। इसके साथ में यह भी कहा गया है कि ऐसे लोगों को सामने लाइए जो कांग्रेस के मित्र होने के साथ इंटलेक्चुअल हैं और प्रधानमंत्री मोदी को उनसे गंदे शब्दों का प्रयोग करवाइए ताकि देश में उन शब्दों को मान्यता मिल सके।

टूलकिट में नए संसद भवन के प्रोजेक्ट को ‘मोदी का घर’ बताने की बात कही गई है। इसके अलावा टेलीविजन चैनलों पर बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता इसे मोदी का घर कहकर ही पुकारते थे। संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी रोज सुबह डिस डोक्युमेंट के सहारे सरकार पर निशाना साधते थे वह डोक्यूमेंट भारतीय जनता पार्टी के पास आ गया है।

टूल किट में बताई गई बातों को लेकर संबित पात्रा का आरोप है कि, टूल किट में यह भी सुझाव दिया गया था कि बड़े नेता केंद्र सरकार को कोरोना के लिए चिट्ठी लिखें और उसी के बाद सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखना शुरू की।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अपने आधिकारिक मीडिया हैंडल से प्रधानमंत्री पर झूठा प्रचार करते रही है और कई बार पकड़ी गई है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक इडिटेड वीडियो जारी किया था और असली वीडियो से लोगों की भीड़ और आवाज को गायब कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here