फडणवीस का इस्तीफा कहा, बहाने से शिवसेना ने BJP को टारगेट किया

0
43
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया।

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन एक प्रकार से खत्म हो गया है और राज्य का शासन राष्ट्रपति के हवाले केंद्रीय सरकार के हाथे में जाना लगभग तय हो गया है। इसी बीच केयर-टेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर गठबंधन से अलग राह लेकर जनमत के खिलाफ चलने का बड़ा आरोप लगाया है।

Report4India National Desk/ News Delhi.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। महाराष्ट्र में एक प्रकार से बहुमत से ज्यादा सीटें प्राप्त करने वाला गठबंधन टूट गया है। साथ ही. फडणवीस ने साफ कर दिया है कि शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले किसी भी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई है।

राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया के सामने आए फडणवीस ने शिवसेना पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, जिस प्रकार से नतीजे आने के साथ ही शिवसेना के नेताओं ने बीजेपी और खासकर पीएम व गृहमंत्री को लेकर बयान दिया वैसा तो हमारे विपक्षी दलों ने भी नहीं दिया। उन्होंने कहा, वे समझौता वार्ता में हर वक्त मौजूद रहे हैं और इन बातचीत में कभी भी ढाई-ढाई साल सीएम की बात नहीं हुई।

फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र ने हमें लोकसभा चुनाव में एक बड़ा जनादेश मिला और यहां तक कि विधानसभा में भी हमें सहयोगी के रूप में चुनाव का सामना करना पड़ा। महायुति (महागठबंधन) को स्पष्ट जनादेश मिला। हम 160 से अधिक सीट जीतने में सफल रहे। बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी।

फडणवीस ने कहा कि ढाई ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई वादा नहीं हुआ था। मेरे सामने कभी भी ढाई साल सीएम पद को लेकर चर्चा नहीं हुई। उद्धव ने सरकार बनाने की बात कही थी। महाराष्ट्र में जनादेश गठबंधन को मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here