G-20 समिट में करोना से भिड़ने को बनेगा एक्शन प्लान

0
128

कोरोना की वजह से इस बार वर्चुअल जी-20 की बैठख होने जा रही जिसमें पीएम मोदी भाग लेंगे। मेजबान देश है यूएई

Report4India Bureau/ New Delhi.

दुनिया को बंधक बनाने वाला कोरोना वायरस को लेकर वर्चुअल जी-20 समिट हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। बृहस्पतिवार को हो रहे इस जी-20 सम्मेलन का आयोजन सउदी अरब कर रहा है। कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार यह सम्मेलन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि “कोविड-19 महामारी का सामना करने में जी-20 एक अहम रोल अदा करने वाला है।” उन्होंने कहा, वे कल इस मुद्दे पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं। बैठक में कोरोना वायरस के असर और इसके इलाज को लेकर व्यापक चर्चा होगी। जी-20 देश इस दौरान पैकेज की घोषणा कर सकते हैं।

जी-20 सम्मेलन में 19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन शिरकत कर रहे हैं। उम्मीद है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने जा रहे इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे से शाम 7 बजे तक होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से वर्तमान में 172 देश प्रभावित हैं जिसमें 4 लाख 38 हजार लोग संक्रमित हुए हैं। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर साढ़े 19 हजार पार कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here