हिन्दू नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार 

0
72
लखनऊ में उप्र के डीजीपी ओपी सिंह शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब हुए।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में मामले में गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी दी। सूरत में हत्या की साजिश रची गई, हत्यारे भी सूरत से जुड़े

Report4India Bureau/ Lucknow.

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में साजिश के तार सूरत से जुड़े हुए हैं। मामले में गठित उत्तर प्रदेश एसआईटी ने गुजरात एटीएस की सहायता से सूरत से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर इस पूरे मामले का खुलासा किया है। इस संबंध में शनिवार को राजधानी में उप्र के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले के साजिशकर्ता तीनों आरोपियों के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा, मामले में हत्या को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों तक पुलिस पहुंचने का प्रयास कर रही है।

ओपी सिंह ने बताया कि इस हत्याकांड में पुलिस ने सूरत से मौलाना मोहसिन शेख, राशिद पठान और फैजान को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा अबतक की जांच के आधार पर इस हत्याकांड का सूत्रधार राशिद पठान है। राशिद पठान दर्जी का काम करता है और कम्प्यूटर का जानकार है। यह दुबई में भी रह चुका है। ओपी सिंह ने कहा, दो अन्य संदिग्धों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है जबकि हिरासत में लिए गए दो अन्य को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।

ओपी सिंह ने मीडिया के सवालों के संदर्भ में कहा, अबतक की जानकारी के आधार पर यह खुलासा हुआ है कि कमलेश तिवारी के पुराने बयान हत्या के आधार में है। मामले में शामिल दो अन्य आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।  फिलहाल, जांच जारी है।

उन्होंने कहा, सूरत में जिस मिठाई के दुकान से आरोपियों ने मिठाई खरीदी उसके सीसीटीवी से पहचान हुई। इसी मिठाई के डिब्बे का उपयोग हथियार ले जाने में किया गया। लखनऊ में भी प्राप्त सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों की पहचान हुई जो एक खास रंग के कपड़े पहनकर कमलेश तिवारी के दफ्तर में पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here