‘महामहिम मुर्मू’….घर जाकर पीएम मोदी ने दी बधाई

0
65

विपक्ष के उम्मीदवार बहुत पीछे, द्रौपदी मुर्मू बड़ी बहुमत से जीत दर्ज की। मुर्मू के पक्ष में जमकर क्रॉस वोटिंग

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान, उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित विपक्षी नेताओं ने भी दी बधाई। 

report4india bureau/ New Delhi.

बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति उम्मीदवार रहीं द्रौपदी मुर्मू चुनाव में भारी बहुमत प्राप्त कर देश के 15वें राष्ट्रपति की कुर्सी पर अपना दावा सिद्ध कर दिया है। विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को विपक्ष के ही बड़ी संख्या में सांसदों-विधायकों ने वोट नहीं दिया। चुनाव आयोग के अनुसार अब तक मतों की गणना में द्रोपदी मुर्मू को कुल 6 लाख 76 हजार 803 वोट मिले जबकि विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने 3 लाख 80 हजार 177 वोट प्राप्त किया।

उधर, यह तय हो जाने के बाद की राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू ने आवश्यक वोट से ज्यादा हासिल कर लिये हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीमती मुर्मू के घर पहुंचकर उन्हें जीत की बधाई दी। उन्होंने लिखा द्रौपदी मुर्मू का जीवन प्रेरणादायक रहा है। साथ में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। बाद में गृहमंत्री अमित शाह भी श्रीमती मुर्मू के घर पहुंचे और मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी। गृहमंत्री अमित शाह ने अपने बधाई संदेश में कहा, देश के लिए अत्यन्त गौरव का पल, जनजातीय सशक्तिकरण में मील की पत्थर।