HOUSTON: कश्मीरी, सिख व बोहरा समुदाय से मिले पीएम मोदी 

0
69
ह्यूस्टन में कश्मीरी समुदाय के लोगों से मिलते प्रधानमंत्री मोदी।

ग्लोबल कश्मीरी डायस्पोरा के नेतृत्व में पीएम मोदी को कश्मीर से धारा 370 औऱ 35ए हटाए जाने पर स्वागत किया गया। कश्मीरी बोहरा समुदाय की तरफ से भी पीएम का स्वागत किया गया।  

नई दिल्ली/ह्स्‍यूटन, एजेंसी इनपुट सहित। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी शहर ह्नेयूस्टन पहुंचने पर अमेरिका में रह रहे विभिन्न बिरादरी-समुदायों का प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने उनसे मुलाकात की। कश्मीरी प‍ंडितों के प्रतिनिधिमंडल ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्‍पोरा के राकेश कौल ने प्रधानमंत्री मोदी को कश्मीर में परिवर्तन पर धन्यवाद दिया। उन्होंने पीएम मोदी का हाथ चूमते हुए ‘सात लाख कश्‍मीरी प‍ंडितों की ओर से उन्हें धन्‍यवाद दिया गया। जवाब में प्रधानमंत्री ने भी कहा कि कश्मीरी पंडितों ने भी बहुत कष्ट झेले हैं।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत कश्मीरी बोहरा समुदाय की तरफ से किया गया। बोहरा समुदाय के बुजुर्ग लोगों ने कश्मीरी शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया और उनके कार्यों की सराहना की।

इसके बाद प्रधानमंत्री सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान सिख समुदाय ने मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की और अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा। समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वे 1984 के सिख विरोधी दंगों पर लोगों को संबोधित करें। दिल्ली एयरपोर्ट को गुरु नानक देव अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के तौर पर समर्पित करने की अपील भी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here