Jharkhand Election : बूथों पर भारी भीड़, गुमला में हताश नक्सलियों ने पुल उड़ाया 

0
425
लोहरदग्गा के एक मतदान केंद्र पर सुबह वोटरों की कतार।

सुबह नौ बजे तक करीब 12 फीसद मतदान, मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटरों की भारी भीड़ 

गुमला के बिशनपुर ब्लॉक के घाघरा ईलाके में हताश माओवादियों ने शुक्रवार रात और शनिवार सुबह लैंडमाइन विस्फोट कर चुनाव प्रभावित करने का प्रयास किया। बावजूद इसके, यहां मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की भारी भीड़ रही। 

रिपोर्ट4इंडिया/ रांची।

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। ठंड के बावजूद सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ देखी गई। उधर, गुमला में नक्सलियों ने मतदान में बाधा उत्पन्न करने और मतदाताओं में खौफ पैदा करने की नीयत से एक पुल को विस्फोट कर उड़ा दिया। सूचना के बाद मौके पर केंद्रीय सुरक्षाबलों को भेजा गया। आसपास में मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। राज्य में पांच चरण में मतदान कराए जा रहे हैं जबकि पहले चरण में 13 सीटों पर मतदान जारी है।

नक्सल प्रभावित जिलों में भारी मतदान की खबर है। मनिका जिले में सुबह 9 बजे ही करीब 14 फीसद मतदान हो चुका है। हालांकि, कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी की भी खबरें हैं। पलामू के पांकी विधानसभा क्षेत्र के लेस्लीगंज प्रखंड के मध्य विद्यालय कठौंधा के बूथ संख्या 132 के ईवीएम की खराबी के चलते देर से मतदान शुरू हुआ जबकि पास के गोराडीह खास में ईवीएम की खराबी के बाद उसे बदला जा रहा है। तहरसी प्रखंड के बूथ नंबर 53,79 और 81 में भी ईवीएम में खराबी आई।

नक्सल प्रभावित जिले लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छत्तरपुर, हुसैनाबाद और भवनाथपुर में मतदान केंद्वोरों पर भारी भीड़ उमड़ने की सूचना है। खासकर, महिलाएं सुबह में वोट डालने के लिए बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर पहुंच रहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here