‘लंकेश’ भी पूजे गये ….पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

0
529
अरविंद त्रिवेदी

रामानंद सागर कृत ‘रामायण’ में रावण के दमदार अभिनय से सभी को प्रभावित करने वाले लंकेश यानी अरविंद त्रिवेदी की 82 साल की उम्र में निधन

रिपोर्ट4इंडिया/ नई दिल्ली।  

29वीं सदी के 8वें दशक में रामानंद सागर निर्मित प्रसिद्ध रामायण सिरियल में रावण के दमदार किरदार से सभी को प्रभावित करने वाले अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया। वे साल के थे। बताया जाता है कि मंगलवार रात हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई है। भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने मौत होने की पुष्टि की है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सभी ने उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट पर लिखा, ‘वे जनसेवा को लेकर भी जुनूनी थे’।

पीएम मोदी ने लिखा, “हमने श्री अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है, जो न केवल एक असाधारण अभिनेता थे बल्कि जनसेवा के प्रति भी जुनूनी थे। भारतीयों की पीढ़ियों के लिए, उन्हें रामायण टीवी धारावाहिक में उनके काम के लिए याद किया जाएगा।”

पीएम मोदी ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक्टर घनश्याम नायक (नट्टू काका) के निधन पर भी दुख जताया और लिखा, “पिछले कुछ दिनों में, हमने दो प्रतिभाशाली अभिनेताओं को खो दिया है जिन्होंने अपने काम से लोगों का दिल जीता है। श्री घनश्याम नायक को उनकी बहुमुखी भूमिकाओं के लिए याद किया जाएगा, विशेष रूप से लोकप्रिय शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में। वह बेहद दयालु और विनम्र भी थे।” पीएम मोदी ने दोनों अभिनेताओं के परिवारों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना जताई शांति।

इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी अरविंद त्रिवेदी के निधन पर दुख जाताया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।