लॉकडाउन आगे! कोरोना पीछे-पीछे, देश में 24 घंटे में 853 पॉजिटिव मरीज

0
90

तब्लीगी जमात ने देश में कोरोना को फैसलाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। लॉकडाउन बढ़ना तय

कोरोना हॉटस्पॉट में किसी तरह की छुट नहीं, सील किए जाएंगे शहरों के कोरोना संक्रमित क्षेत्र

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/ New Delhi/ Lucknow.

कोरोना के वैश्विक कहर से देश को बचाने के लिए जो कठोर कदम उठाए गए थे, उसमें तब्लीगी जमात ने छेद करने की पूरी कोशिश की है। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई में सबसे अदिक केस सामने आए हैं। मुंबई की हालत सबसे खराब है और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1100 को पार कर गई है जबकि दिल्ली में संख्या 600 के नजदीक पहुंच गया है। संख्या में यह बढ़ोतरी तब्लीगी जमात की वजह से हुई है।

मुंबई की हालात यह है कि हर एक घंटे में एक मरीज की पुष्टि हो रही है जबकि पिछले 24 घंटे 5 की मौत हुई है। वहीं, पुणे में एक दिन में तीन लोगों की मौत हुई है।

उधर, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, दिल्ली आदि राज्यों में कोरोना के हॉटस्पॉट की पहचान कर वहां पूरी कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया जाएगा। इन क्षेत्रों में किसी को भी सड़क पर आने की इजाजत नहीं होगी। लोगों को राशन आदि की सुविधाएं होम डिलेवरी के रूप में होगी।

फिलहाल, देश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5325 हो गई है जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 179 हो गया है, जिनमें से अकेले 60 मुंबई से है।

आज बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों सदनों में विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक की। जो सूचनाएं प्राप्त हुईं हैं उसके मुताबिक बैठक में सर्वानुम्मति से लॉकडाउन को आगे बढ़ने की बात हुई है। उधर, कई राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाने की सहमति दी है। इसं संबंध में प्रधानमंत्री मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर अंतिम निर्णय लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here