नहीं रहे राजनीति के ‘मौसम विज्ञानी’ रामविलास पासवान, अस्पताल में ली आखिरी सांस

0
319
राम विलास पासवान-चिराग पासवान (फाइल फोटो)

लंबे समय से केंद्रीय राजनीति में अपना स्थान बनाए रखने वाले केंद्रीय मंत्री रामविसाल पासवान का चार दिन पहले ही हार्ट की स्र्जरी हुई थी। उनके पुत्र चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजाना उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे थे। 

report4india buerau/ New Delhi.

लंबे समय तक विभिन्न सरकारों में केंद्रीय मंत्री के रूप में कामकाज करने वाले लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान का अस्पताल में आज निधन हो गया। निधन की जानकारी उनके पुत्र सांसद चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी। वे लंबे समय से बीमार थे व अभी चार दिन पहले ही उनके हार्ट की सर्जरी हुई थी। 90 के दशक से लेकर अबतक केंद्र में सरकार किसी भी पार्टी का बने, रामविलास पासवान उसमें शामिल रहे। उनकी इसी हूनर के चलते उन्हें राजनीति के मौसम विज्ञानी की संज्ञा दी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार उनके स्वास्थ्य का हाल उनके बेटे चिराग पासवान के मार्फत लेते रहे। पीएम ने अपने शोक संदेश में कहा कि “उनका स्थान शायद ही कभी भर पाएगा। रामविलास पासवान जी का निधन एक व्यक्तिगत क्षति है। मैंने एक दोस्त, मूल्यवान सहयोगी और किसी को खो दिया है, जो हर गरीब व्यक्ति को यह सुनिश्चित करने के लिए बेहद भावुक था कि वह गरिमा का जीवन जीते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here