Modi : माँ गंगा जैसी उत्तर प्रदेश के विकास का आधार-स्तंभ ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’  

0
181

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे आधारशिला के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर की धरती के लाल शहीद पं. रामप्रसाद बिस्मिल, आसफाक उल्लाह खान, रोशन सिंह की धरती को नमन कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

Manoj Kumar Tiwary/ New Delhi/ Shahjahanpur.

देश की दूसरी व प्रदेश की पहली सबसे लंबी एक्सप्रेस-वे गंगा एक्सप्रेस-वे की नींव आज प्रधानमंत्री मोदी ने शाहजहांपुर में रखी। 594 किमी. लंबी मल्टीपरपज इस एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की फोकस उत्तर प्रदेश समग्र विकास के साथ देश को गति देने की है। उन्होंने कहा, 36000 करोड़ रुपये की इस प्रोजेक्ट को भविष्य की जरूरतों के मुताबिक बनाया जा रहा है। इस एक्सप्रेस-वे के साथ ही बिजली लाइन, गैस पाइप लाइन, टेलिफोन-इंटरनेट लाइन, पानी की पाइप लाइन, स्थानीय लोगों के लिए अलग संपर्क सड़क, वर्तमान व भविष्य के ब्रिज, रेलवे-मेट्रो सहित सेना के इस्तेमाल के लिए एयर पट्टी का निर्माण आदि सभी आधारभूत योजनाओं को एक साथ इस एक्सप्रेस-वे में शामिल किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि, इस एक्सप्रेसवे के निर्माण से न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि नजदीकी राज्य बिहार और देश के अन्य स्थानों पर जाने में भी सहुलियतें होंगी। इसके आसपास औद्योगिक कॉरिडोर की स्थापना से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

इस दौरान, पीएम मोदी ने आसन्न चुनाव को देखते हुए भी उपस्थित जनता आगाह किया कि डबल इंजन की सरकार ही विकास की रीढ़ है और इसे बरकरार रखनी है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को भारत की विरासत से दिक्कत है और विकास से भी। वे काशी विश्वास मंदिर कॉरिडोर पर सवाल उठाते, राम मंदिर पर सवाल उठाते है, भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा विकसित कोरोना टीका पर सवाल खड़े करते हैं, आंतकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई को कटघरे में खड़े करते हैं। पूर्ववर्ती सपा अखिलेश सरकार का बिना नाम लिये बुलडोजर गैरकानूनी निर्माण व भवनों पर चलता है तो दर्द उनके पालने वालों को होता है। उन्होंने मेरठ के सोतीगंज के चोरी के वाहन कटान बाजार का बी उल्लेख करते हुए कहा कि वह दशकों से पूर्ववर्ती सरकारों के इशारे पर चलती थी, जिसे योगी सरकार ने ध्वस्त कर दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here