मोदी सरकार के रहते कभी भारत नहीं आ सकेंगे ‘जालिम विदेशी ज़मात’

0
349
निजामुद्दीन मरकज़ से बाहर निकलता तबलीगी जमात।

पर्यटक वीजा लेकर देश भर में कट्टर इस्लाम का प्रचार व कोरोना फैलाने आए 19 विदेशी मरकज़ी जमातियों को काली सूची में डाला गया, पासपोर्ट व वीजा रद्द

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो/ New Delhi.

राजधानी के निजामुद्दीन स्थित मरकज़ में शामिल होने आए 19 देशों से आए 960 तबलीगी जमातियों के खिलाफ भारत सरकार कड़ा फैसला लिया है। इन सभी विदेशी जमातियों के पासपोर्ट व वीजा रद्द कर इन्हें ब्लैक लिस्ट घोषित कर दिया गया है। यानी, ये सभी तबलीगी जमाती कभी भारत नहीं आ सकेंगे। इसके अलावा, इन सभी के खिलाफ वीजा नियमों के उल्लंघन व अवैध गतिविधियों में शामिल होने के साथ ही नियमों का पालन नहीं कर देश भर में कोरोना संक्रमण फैलाने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

केंद्रीय गृमंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार देश में पर्यटन के नाम पर वीजा प्राप्त कर तबलीगी गतविधियों में 960 विदेशी नागरिकों पाए गए हैं, जिन्हें ब्लैक लिस्ट कर सभी के वीजा भी रद्द कर दिए गए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तबलीगी जमात के मामले में दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को विदेशी अधिनियम, 1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए 960 विदेशियों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here