MP : शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ  

0
284
भोपाल में शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्य में नई सरकार गठन करने के दवाब के बीच चौथी बार शिवराज सिंह मुख्यमंत्री बने। अकेले ही पद व गोपनीयता की शपथ ली।  

Report4India Bureau/ Bhopal.

मध्य प्रदेश में सोमवार देर शाम भाजपा विधायक दल के नेता शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। राज्य व देश में कोरोना के संकट को दखते हुए जल्द से जल्द नई सरकार को शपथ दिलाई गई। शिवराज ने अकेले ही सादे समारोह में सीएम पद की शपथ ली। इससे पहले मध्य प्रदेश बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना।

शिवराज सिंह चौहान पहली बार 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार तथा 8 दिसंबर 2013 को तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी। 2018 में बीजेपी ने उनके नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा था और 107 सीटें हासिल की थी। 114 सीटें जीतकर कांग्रेस ने कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी।

बीते दिनों, ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के दो फाट हो गये और 6 मंत्रियों सहित 23 विधायकों ने इस्तीफा देकर कमलनाथ सरकार को अल्पमत में ला दिया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विस में विश्वासमत हासिल करने की जगह इस्तीफा दे दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here