PM Modi returns home : ‘भारतीयों ने विश्व में सबलता व सामर्थ्य का बजाया डंका’

0
84
स्वदेश लौटने पर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते पीएम मोदी।

हाउडी मोदी और संयुक्त राष्ट्र संघ आमसभा में देश का परचम फहराकर स्वदेश लौटे पीएम मोदी का भव्य स्वागत

Manoj Kumar Tiwary/ report4india/ New Delhi.

अमेरिकी राज्य टेक्सॉस के ह्यूस्टन शहर में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी ने यादगार बताय और कहा कि यह समारोह दुनिया में प्रवासी भारतीयों की शक्ति व सामर्थ्य अद्भूत प्रदर्शन है, जिसकी वाहवाही दुनिया भर में हो रही है। संयुक्त राष्ट्र संघ में सारगर्भित भाषण देने के बाद स्वदेश लौटने पर प्रधानमंत्री का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के बाहर हजारों लोगों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

स्वागत कार्यक्रम के दौरान वहां बने मंच पर प्रधानमंत्री मोदी ने हाउडी मोदी कार्य्करम की सफलता का जिक्र किया। उन्होंने कहा, भारत के लोगों ने दुनिया में देश का परचम लहराया है। समारोह की विशालता और भव्यता उसकी सफलता का गाथा है। कार्यक्रम में में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का शिरकत करना हमारी दोस्ती का अहसास करता है।

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर स्वागत में आए लोगों का अभिवादन स्वीकर करते पीएम मोदी।

इस मौके पर पीएम मोदी ने 28 सितम्बर 2016 के सर्जिकल स्ट्राइक को याद कर कहा कि उस दौरान वे पूरी रात नहीं सो पाए थे। उन्होंने कहा उस रात देश के वीर जवानों ने पराक्रम की स्वर्णिम गाथा लिख दी थी।

इस दौरान दिल्ली सहित, गुरुग्राम व एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश आदि राजधानी के निकटवर्ती राज्यों से हजारों की संख्या में लोग पीएम मोदी की एक झलक पाने व उनका स्वागत करने पहुंचे। राजस्थानी, पंजाबी, हरियाणवी कलाकार अपने नृत्य-गीत प्रस्तुत किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here