PM MODI का 75 हजार युवाओं को सरकारी जॉब, गुरुग्राम में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सौंपा नियुक्ति पत्र

0
264
केंद्र सरकार के आयोजित रोजगार मेले के दौरान वर्चुअल तौर पर युवाओं को जॉब प्रमाणपत्र सौंपते पीएम मोदी।

10 लाख युवाओं को रोजगार देने की शुरुआत। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर वर्चुअल तौर पर 75 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे गये

Edited by Manoj Kr Tiwary @report4india

नई दिल्ली। धनतेरस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को बड़ा तोहफा दिया है। दिवाली से पहले यह नौजवानों को अविस्मरणीय गिफ्ट है। शुक्रवार को केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन के बाद पीएम मोदी ने आज से देशभर में रोजगार मेले की शुरुआत की है। पीएम मोदी शनिवार को देशभर के 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे।

इसी कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुग्राम से रोजगार मेले की शुरुआत की है और वे ऑन लाइन जॉब लेटर्स वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय संसदीय बोर्ड सदस्या एवं पूर्व सांसद डा. सुधा यादव, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि रोजगार मेले के जरिए दिसम्बर 2023 तक 10 लाख सरकारी पद भरने का लक्ष्य रखा गया है। पीएम ने इसी वर्ष जून माह में 10 लाख नौकरियों देने का ऐलान किया था।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम देश के नौजवानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आज भारत की युवा शक्ति के लिए महत्वपूर्ण अवसर है। बीते 8 सालों में देश में रोजगार और स्वरोजगार का जो अभियान चल रहा है उसमें आज एक और कड़ी जुड़ रही है। ये कड़ी रोजगार मेले की है। आज केंद्र सरकार आजादी के 75 वर्ष को ध्यान में रखते हुए 75000 युवाओं को एक कार्यक्रम के अंतर्गत नियुक्ति पत्र दे रही है।

पीएम मोदी ने कहा, बीते 8 सालों में पहले भी लाखों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए है। लेकिन इस बार हमने तय किया इक्ट्ठे नियुक्ति पत्र देने की परंपरा भी शुरू की जाए। ताकि डिपार्टमेंट में भी टाइम बॉन्ड करने की प्रक्रिया और निर्धारित लक्ष्य पार करने का एक सामूहिक स्वभाव बने। इसलिए भारत सरकार में इस तरह का रोजगार मेला शुरू किया गया। आने वाले महीनों में इसी तरह लाखों युवाओं को भारत सरकार द्वारा समय-समय पर नियुक्ति पत्र सौपें जाएंगे।