अपने उपर विरोधी बयानों का हिसाब-किताब चुकता करना PM MODI की ‘अनोखी खूबी’

0
100
पीएम मोदी- राहुल गांधी (फोटो-डिजाइन कॉम्पैक्ट)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पीएम मोदी पर दिए बयान आपत्तिजनक ही नहीं बोल-चाल की सामान्य शिष्टाचार का भी पालन नहीं किया।

राहुल गांधी ने कहा था, ‘ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा। हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता।’

Report4India Bureau/ New Delhi.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विरोधियों के बयान पर समयानुसार तगड़ा जवाब देने के लिए माहिर हैं। दिल्ली चुनाव में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक बयान दिया था। लोकसभा में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के भाषण पर चर्चा का जबाव देते हुए संकेत में ही राहुल गांधी के सामने ऐसे जवाब दिया कि वे असहज़ हो गए और पूरा संसद ठहाकों से गूंज उठा।

पीएम मोदी ने बुधवार को संसद में राहुल गांधी के बयान के जवाब में कहा कि, चुनावी रैली में कांग्रेस के एक नेता ने घोषणापत्र पेश किया था, जिसमें कहा था कि 6 महीने बाद देश के युवा पीएम मोदी को डंडे मारेंगे। पीएम ने कहा, मैंने भी तय कर लिया कि इन छह माह में सूर्यनमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा ताकि मेरी पीठ को मार झेलने की शक्ति मिल जाए।

पीएम ने आगे कहा, डंडा मारने का काम तो कठिन है। तैयारी के लिए छह महीने तो लगते हैं। मैं भी छह महीने में कोशिश करूंगा कि सूर्य नमस्‍कार की संख्‍या बढ़ा लूं। अपनी पीठ को ऐसा बना लूंगा कि हर डंडा झेल सके। अब छह महीने का समय है मेरे पास। पिछले 20 वर्षों से गंदी-गंदी गालियां सुनते आ रहा हूं। अब मैं अपने आप को गाली प्रूफ बना लिया हूं। पीएम मोदी की बातों पर बोलने के लिए अपनी सीट से राहुल गांधी उठे लेकिन संसद के शोरगुल में उनकी आवाज सुनाई नहीं दी। इस पर पीएम मोदी ने और एक सांकेतिक डंडा चला दिया और बिना नाम लिए राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं पिछले 30-40 मिनट से बोल रहा हूं लेकिन करंट अभी पहुंचा है। कुछ ट्यूबलाइट में ऐसा होता है। इसके साथ ही संसद हंसी व ठहाकों से गूंज उठा।

उल्लेखनीय है राहुल गांधी ने दिल्ली के हौज रानी में एक जनसभा को संबोधित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद आपत्तिनजक बातें कही थी। उन्होंने कहा था कि ‘ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा। हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here