पंजाब सीएम चन्नी के रिश्तेदारों से अबतक 10 करोड़ कैश बरामद

0
180
ईडी की छापेमारी में पंजाब के मोहाली में मिले करीब 10 करोड़ रुपये।

पंजाब में मुख्यमंत्री चन्नी के अवैत रेत खनन में शामिल रिश्तेदारों को और उनके नजदीकियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी बुधवार को भी जारी। कैश का उपयोग पंजाब चुनाव में होने वाला था।

report4india/New Delhi/ Chandigarh.

पंजाब में चुनाव के मद्देनज़र अवैध खनन से जुटाए गये नकदी पर प्रवर्तन निदेशालय के पंजे ने ‘चुनावी पंजे’ को लहूलुहान कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय का अवैध रेत खनन में रत पंजाब के सीएम चन्नी के रिश्तेदारों के ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन भी छापेमारी जारी है। इनके पॉश ठिकानों से करीब 10 करोड़ रुपये कैश (9.9 करोड़ रुपये) बरामद किये हैं। कई महत्वपूर्ण कागजात के अलावा कई विवादित रिकॉर्ड भी ईडी के हाथ लगने की खबर है। कीमती व आपत्तिजनक सामान भी पकड़े जाने की खबर है।

प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध रेत खनन के सिलसिले में पंजाब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार समेत अन्य के ठिकानों पर रेड लगातार जारी है। सूत्रों के अनुसार सीएम चरनजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार भूपिंदर सिंह हनी के मोहाली के पॉश इलाके में कुछ माह पहले ही किराये पर लिये गये घर व अन्य ठिकानों से 7.9 करोड़ रुपये कैश बरामद की है।

माना जा रहा है कि चुनाव के मद्देनजर इन पैसों को एकत्रित किया जा रहा था और उसे अलग-अलग ठिकानों पर छुपाया गया था। चुकि, अवैध खनन मामले में ईडी की नज़र पहले से ही थी। ठीक मौके पर दबिश दी और 10 करोड़ रुपये कैश बरामद किये।

उधर, सीएम चन्नी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चुनाव के समय बीजेपी डराने के लिए ऐसी छापेमारी करती है। दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है।