बंगाल पर चार दिन बाद RSS का बयान, …वीभत्स हिंसा पूर्व नियोजित 

0
352
दत्तात्रेय होसबोले

“कूचबिहार से सुंदरवन तक हिंसा-आगजनी, महिलाओं की अस्मत लूटी गई, दुकानें व घर जलाए गये, बेकसूरों की बर्बर हत्या की गई”

report4india bureau/ New Delhi.

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा और आगजनी, हत्या और रेप को लेकर राष्ट्रीय स्वयं संवक संघ ने वारदात के चार दिन बाद अपनी प्रतिक्रया जाहिर की है। संघ के सर कार्यवाह व प्रवक्ता दतात्रेय होसबोले ने प्रेस को संबोधित कर कहा बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा पूर्व नियोजित है। कूचबिहार से लेकर सुंदरवन तक कोहराम मचाया गया। हिन्दू समुदाय को टारगेट कर उनकी निर्मम हत्या की गई। महिलाओं की अस्मत लूटी गई। दुकानें व घर जलाए गये। भय का वातावरण पैदा किया गया जिससे हजारों की संख्या में लोगों ने अपना घर-बार छोड़ा है।

उन्होंने कहा, राज्य में चल रही हिंसा को तुरंत समाप्त कर कानून का शासन स्थापित किया जाना चाहिए। दोषियों को अविलंब गिरफ़्तार कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा ”हिंसा पीड़ितों में मन में विश्वास व सुरक्षा का भाव पैदा कर पुनर्वास के लिए आवश्यक कदम उठाना चाहिए। केंद्र सरकार से भी आग्रह करते है कि वो बंगाल में शांति कायम करने के लिए आवश्यक हर संभव कदम उठाए और सुनिश्चित करे कि राज्य सरकार इस दिशा में कार्रवाई करे।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव गोविंद मोहन के नेतृत्व में गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम हालात की समीक्षा के लिए पश्चिम बंगाल के दौरे पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here