प्राची की अरुणिमा के ‘मन फकीरी’ …अटल बिहारी को श्रद्धांजलि

0
228
स्व. अटल बिहारी वाजपेयी।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मजयंती पर स्मृति स्थल ‘सदैव अटल’ पर राष्ट्रपति राम कोविंद, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवानी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैय्या नायडू, लोकसभा अध्यक्ष बिड़ला गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सरकार के सभी मंत्रियों व बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

मनोज कुमार तिवारी/ रिपोर्ट4इंडिया 

नई दिल्ली। प्रखर वक्ता, मन की फकीरी के फकीर, उम्दा लेखक-कवि और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारीजी वाजपेयी के 95वीं जन्मजयंती पर पूरा देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है। अटलजी की स्मृति स्थल सदैव अटल जाकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, दोनों सदनों के अध्यक्ष, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सरकार में मंत्री व बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा ने भजन सुनाए।

इस दौरान केंद्र सरकार ने अटलजी की स्मृति में देश में कई योजनाओं की शुरुआत की। साथ ही, हिमाचल के मनाली और जम्मू-कश्मीर के रोहतांग को जोड़ने वाले रोहतांग टनल का नाम अब अटलजी के नाम रखा गया है जिसे अटल टनल के नाम पर जाना जाएगा।

विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश स्तर पर दो योजनाओं के शुरुआत की घोषणा की जिसमें अटल भूजल योजना और अटल टनल योजना शुरू होगी। इसके अलावा उनके लोकसभा क्षेत्र लखनऊ में भी कई योजनाएं शुरू होगी। लखनऊ के लोक भवन में अटलजी की ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here