पूरे उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू

0
474

सभी महत्वपूर्ण शहरों व कस्बों में बैरिकेटिंग कर पुलिस तैनात कर दिए गए हैं। खासकर, अयोध्या में प्रवेश के सभी रास्तों पर बैरिकेटिंग लगा दी गई है। किसी भी बाहरी लोगों के शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दी गई है। हर व्यक्ति के पहचान पत्र देखकर इंट्री दी जा रही है। 

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में शनिवार को राम मंदिर अयोध्या विवाद में फैसले के मद्देनज़र एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू कर दी गई है। पूरे देश में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा को लेकर कड़े व्यवस्था के आदेश दिए गए हैं।

अयोध्या मामले में शनिवार को फैसला आने की सूचना के साथ ही खासकर, उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। जहां प्रदेश भर में स्कूल-कॉलेजों को 11 नवम्बर तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। सभी महत्वपूर्ण शहरों व कस्बों में बैरिकेटिंग कर पुलिस तैनात कर दिए गए हैं। खासकर, अयोध्या में प्रवेश के सभी रास्तों पर बैरिकेटिंग लगा दी गई है। किसी भी बाहरी लोगों के शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दी गई है। हर व्यक्ति के पहचान पत्र देखकर इंट्री दी जा रही है।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद एकबार फिर अयोध्या मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एहतियातन पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि फैसले के मद्देनज़र पीएम मोदी ने भी देश में शांति, एकता व सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने साफ किया है कि इस फैसले से न तो किसी की हार होगी और न ही किसी की जीत।इसके साथ ही, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here