पश्चिम बंगाल : ममता नाटक का होगा पटाक्षेप…

0
811
CBI-Kolkata (File Photo)

नारदा केस में गिरफ्तार टीएमसी नेताओं के खिलाफ सीबीआई दफ्तर पहुंची ममता बनर्जी, टीएमसी के गुड़ों का उत्पात शुरू

report4india bureau/ New Delhi.

नारदा चिटफंड स्टिंग ऑपरेशन में गरीबों के अरबों रुपये डकारने के आरोपी टीएमसी के मंत्रि व नेताओं को सीबीआई ने सोमवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी लाव-लश्कर के साथ सीबीआई दफ्तर पहुंच गईं और सीबीआई के काम में बाधा पहुंचाई। कोरोना लॉकडाउन में भीड़ एकत्रित कीं और टीएमसी के गुंडों ने कोलकाता के सड़कों पर उत्पात मचाना शुरू किया।

सीबीआई ने इस मामले में टीएमसी नेता मंत्री मदन मित्रा, फिरहाद हाकिम, सुब्रत मुखर्जी, पूर्व मेयर सोवन चटर्जी को गरिफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई ने प्रेस कांफ्रेंस कर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है और उसका आधार बताया है। सीबीआई से साफ कर दिया है कि आगे की कार्रवाई जारी रहेगी।

उधर, इस मामले में आगे की कार्रवाई पर कोलकाता पुलिस द्वारा सहयोग नहीं किये जाने, सीबीआई ऑफिस के बाहर हंगामा करने आदि को लेकर सीबीआई कोलकाता ने दिल्ली सीबीआई मुख्यालय को ई-मेल कर पूरी स्थिति की जानकारी दी है और आगे के लिए मार्गदर्शन मांगी है। दिल्ली सीबीआी मुख्यालय इस पूरे मामले पर विचार कर रही है।

उधर, केंद्र सरकार भी इस पूरे मामले पर नज़र बनाए हुए है। गृह मंत्रालय संबंधित विभागों को आदेशित किया है कि कानून के पालन की जरूरी सभी प्रक्रियाओं का पालन कराने का निर्देश दिया है।

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस पूरे मामले में कहा है कि आराजकता के अलावा टीएमसी कुछ नहीं समझती है। टीएमसी के लिए संविधान और कानून का कोई मायने नहीं है।