Yogi’s announcement : उत्तर प्रदेश में दंगा करने की कोई नहीं कर सकता जुर्रत

0
359

सीएम योगी आदित्यनाथ का साफ संदेश, दंगा करने वाले और उन्हें प्रश्रय देने वालों की अगली सात पुश्तें चैन से जी नहीं पायेगी

report4idia/ Lucknow.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में दंगा व हिंसा करने वालों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने साफतौर पर संदेश दे दिया है कि किसी ने भी राज्य में हिंसा फैलाने या फिर दंगा करने की कोशिश की तो उसकी सात पुश्तें भुगतना पड़ेगा।

जाहिरतौर पर कि, उत्तर प्रदेश में 2022 मार्च में विधानसभा चुनाव होने वाला है और फिलहाल देश में त्यौहारों का मौसम चल रहा है। ऐसे में किसी ने भी समाज में कुछ गलत करने की कोशिश की तो उसके पूरे परिवार का जीवन बर्सेबाद हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पिछड़ा वर्ग मोर्चा सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, यूपी में पिछले साढ़े चार सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ है। दंगाइयों को पहले दिन से ही संदेश दे दिया था कि अगर दंगा करोगे तो अगली सात पीढ़ियों का पट्टा लिखकर कर जाना जो भरपाई करते रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अब प्रदेश में दंगा नहीं हो सकता है।

सीएम ने कहा, पहले प्रदेश की पहचान ही दंगा थी क्योंकि सरकारें दंगाइयों को प्रश्रय देती थीं। दंगों से प्रदेश की जनता प्रताड़ित थी, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। जो मूर्ति बनाता था, उसकी मूर्ति नहीं बिकती थी, जो दिया बनाता था उसके दिये तोड़ दिए जाते थे। लेकिन अब प्रदेश में पर्व-त्योहार खुशी से मनाए जा रहे हैं।