93वें जन्मदिन पर ‘अलविदा’ एनडी तिवारी

0
30
nd-tiwari

संयुक्त उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के कई बार मुख्यमंत्री रहे, मैक्स अस्पताल में ली अंतिम सांस, कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

nd-tiwari

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो। 

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई बार मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त (एनडी तिवारी) का आज यहां साकेत के मैक्स अस्पताल में निधन हो गया। उन्होंने 93 वर्ष की आयु में अपने जन्मदिन को ही इस जीवन को अलविदा कह दिया। उनके निधन पर कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एनडी तिवारी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है कि, ‘उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करता हूं। ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा की शांति व परिजनों को दुःख सहने की प्रार्थना करता हूं।’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक जताया और शोक संतप्त परिजनों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की।

एनडी तिवारी साल 1976-77, 1984-85 और 1988-89 तक तीन बार उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री रहे। इसके बाद 2002 से 2007 तक वे उत्तराखंड के भी मुख्यमंत्री रहे।

साल 1986-87 तक वो राजीव गांधी कैबिनेट में विदेश मंत्री रहे। इसके अलावा, साल 2007 से 2009 तक वो आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here