देश में शराबबंदी बापू को सच्ची श्रद्धांजलि : नीतीश कुमार

0
37

चेन्नई में करुणानिधि की स्मृति में आयोजित सभा में पहुंचे बिहार के सीएम ने कहा, करुणानिधि शराबबंदी के थे समर्थक

चेन्नई में बृहस्पतिवार को स्व. करूणानिधि के स्मृति में आयोजित सभा को संबोधित करते बिहार के सीएम नीतीश कुमार।

 रिपोर्ट4इंडिया (एजेंसी इनपुट सहित)

नई दिल्ली। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के लिए देश में तैयारियां चल रहीं है लेकिन राष्ट्रपिता के प्रति सबसे बड़ा सम्मान यह होगा कि इस मौके पर पूरे देश में शराबबंदी लागू कर दी जाए। सीएम चेन्नई में बृहस्पतिवार को करुणानिधि की स्मृति में आयोजित सभा में बोल रहे थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह के सौ वर्ष पूरे होने पर शताब्दी समारोह मनाया गया। बापू के प्रति राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू कर हमने उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि स्व. करूणानिधि भी शराबबंदी के हक में रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शराबबंदी को प्रमुखता दी थी और बिहार में लागू शराबबंदी की प्रतिध्वनि उनकी घोषणा के रूप में परिलक्षित हुई थी। उद दौरान करुणानिधि ने कहा था कि अगर डीएमके सत्ता में वापस आई तो लोकहित में शराबबंदी को पूरे राज्य में लागू किया जाएगा।

इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि करुणानिधि ने एक साक्षात्कार में कहा था कि जब बिहार में शराबबंदी हो सकती है तो फिर तमिलनाडु में क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि एक उत्तराधिकारी के रूप में एमके स्टॉलिन का यह दायित्व बनता है कि वह करुणानिधि की घोषणा को तार्किक परिणति तक पहुंचाएं।

नीतीश कुमार ने कहा कि करुणानिधि सामाजिक न्याय एवं समानता के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहे। उन्होंने जीवन भर गरीब एवं पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ी। उनका मानना है कि तमिलनाडु के राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में एक युग का अंत हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here