PAKISTAN : लाहौर में धमाका, 50 से ज्यादा की मौत, 100 से ज्यादा गंभीर

0
42

pak-blast-01

शहर के गुलशन-ए-इकबाल पार्क में आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, घटना के समय बच्चों के साथ परिवार के लोग पार्क में आ-जा रहे थे

लाहौर। यहां शहर के गुलशन-ए-इकबाल पार्क में रविवार शाम हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और 100 लोग घायल हो गए। विस्फोट की वजह से पार्क का एक दरवाजा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कान बहरे हो गए। संभवत: आत्मघाती हमलावर ने पार्क के गेट नं-एक के पास अपने को उड़ा लिया। उस वक्त पार्क में परिवारों के साथ लोग आ रहे थे।

ऑनलाइन डॉन के अनुसार, धमाके में कम से कम 100 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से अधिकतर की हालत गंभीर है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पार्क में जहां तहां खून के धब्बे एवं क्षत-विक्षत अंग बिखरे पड़े हैं। पुलिस के साथ ही बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। करीब 20 एंबुलेंस घायलों को अस्पताल ले जाने के काम में लगी हैं। पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में हुए इस विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। एआरवाई न्यूज के मुताबिक विस्फोट में 5-6 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा।

पाकिस्तान के समा न्यूज से मुताबिक, विस्फोट पार्क के मुख्य दरवाजे के पास पार्किंग स्टैंड के पास हुआ। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, घायलों को शेख जाएद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर है। पुलिस ने पार्क को चारों तरफ से घेर लिया है। अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here