भारत में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की फिराक में पाकिस्‍तान

0
37
Pakistan iwake of communal violence in India

अमेरिकी खुफिया विभाग के निदेशक डैन कोट्स ने पाकिस्‍तान को लेकर यह बड़ा खुलासा किया है। अमेरिकी खुफिया विभाग का दावा है कि भारत और अफगानिस्तान में आतंकी हमले को पाकिस्तान में तैयारी चल रही है।

Pakistan iwake of communal violence in India

रिपोर्ट4इंडिया इंटरनेशनल डेस्क।

नई दिल्ली। अमेरिका ने भारत और अफगानिस्तान को लेकर बड़ा खुलासा किया है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने वॉशिगंटन में जारी बय़ान में कहा है कि पाकिस्‍तान के आतंकी समूह भारत और अफगानिस्‍तान में आतंकी हमले जारी रखेंगे।

खुफिया विभाग के निदेशक डैन कोट्स ने कहा, पाकिस्तान सरकार द्वारा कुछ चिन्हित आतंकी समूहों का अपने नीति के तौर पर इस्तेमाल करना आतंकवाद निरोधक सहयोग के प्रति संकीर्ण रवैया दिखाना है। पाकिस्तान केवल उन आतंकवादी समूहों से ही निपटने की कोशिश करता है जो पाकिस्तान के लिए सीधे तौर पर खतरा है। पाकिस्तान के चलते तालिबान के खिलाफ आतंकवाद निरोधी अमेरिकी अभियान को बाधित करने का प्रयास है।

कोट्स ने खुफिया मुद्दों पर संसद (सीनेट) की प्रवर समिति के सदस्यों को बताया, “पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह भारत एवं अफगानिस्तान तथा अमेरिकी हितों के खिलाफ हमलों की योजना बनाने एवं अंजाम देने के लिए पाकिस्तान में अपने पनाहगाहों का फायदा उठाना जारी रखेंगे।”

कोट्स और अन्य अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के प्रमुख विश्वव्यापी खतरे पर आकलन को लेकर खुफिया पर सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष पेश हुए, जिस दौरान उन्होंने यह रिपोर्ट पेश की। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि भारत एवं पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रमों के निरंतर विकास एवं वृद्धि के चलते दक्षिण एशिया में परमाणु सुरक्षा से जुड़ी घटनाओं की आशंका बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here