पाक को कश्मीर की जरूरत नहीं, अपना घर ही नहीं संभल रहा : शाहिद अफरीदी

0
103
SHAHID-AFRIDI

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने लंदन में ब्रिटिश पार्लियमेंट में कहा, पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं। यह भारत को भी नहीं दिया जाए। 

शाहिद अफरीदी, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर (फाइल फोटो)SHAHID-AFRIDI

रिपोर्ट4इंडिया/एजेंसी इनपुट सहित। 

नई दिल्ली। कश्मीर व अपने देश पाकिस्तान को लेकर वहां के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने बड़ा बयान दिया है। अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं, वैसे ही हम अपने चार प्रांत भी नहीं संभाल पा रहे हैं। अफरीदी के इस बयान से हड़कंप मच गया है।

शाहिद अफरीदी ने लंदन में ब्रिटिश पार्लियमेंट में छात्रों को संबोधित कर कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं। हालांकि, यह भारत को भी नहीं दिया जाना चाहिए। कश्मीर को आजाद रहने दें। कम से कम मानवता जिंदा रहेगी। लोगों को मरने मत दो। पाकिस्तान चार प्रांत भी नहीं संभाल पा रहा है.. हमें कश्मीर नहीं चाहिए। इंसानियत बड़ी चीज है। वहां लोग मर रहे हैं, ये दर्दनाक है। किसी भी समुदाय से कोई भी मरता है, ये बहुत तकलीफ वाली बात है।

हालांकि, शाहिद अफरीदी का कश्मीर को लेकर यह कोई इस तरह का पहला बयान नहीं है। इससे पहले उन्होंने बीते अप्रैल में कश्मीर में मारे गए आतंकियों को लेकर  ट्वीट कर कहा था कि कश्मीर में स्थिति भयावह और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? ये संस्थाएं इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here