भारत के खिलाफ पाक को तालिबान समर्थन संबंधी खबर गलत

0
168
Taliban Zabidullah Mujahid & Reuters

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स ने ट्वीट कर अपने खबर का खंडन कर लिखा ‘तालिबान और भारत से जुड़ी खबर को वापस ली जा रही है।

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद दुनिया में अकेला पड़ रहे पाकिस्तान को लेकर न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने तालिबान के समर्थन की अपने उस खबर का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि, तालिबान पाकिस्तान के साथ है। साथ ही, भारत को चेतावनी देते हुए कहा गया था कि, ‘भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही झड़पें अफगान शांति प्रक्रिया को प्रभावित करेंगी।  खबर में आगे लिखा गया कि तालिबान ने भारत से पाकिस्तान में आतंकवादी शिविर के खिलाफ हवाई हमले के बाद किसी और सैन्य कार्रवाई से परहेज करने के लिए भी कहा है।

परंतु, कुछ समय बाद न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने ट्वीट कर बताया कि’ तालिबान और भारत से जुड़ी खबर को वापस लिया जा रहा है। खबर में जिस प्रवक्ता के नाम का जिक्र किया जा रहा है, उन्होंने रॉइटर्स को बताया कि हमने इस तरह का कोई भी बयान मीडिया को नहीं दिया है। इसके बाद रॉइटर्स ने खबर वापस ले लिया।

पहले रॉयटर्स ने तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद के बयान के हवाले से कहा गया ता कि, “भारत-पाकिस्तान के बीच इस तरह के संघर्ष के जारी रहने से अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया प्रभावित होगी।” मुजाहिद ने कहा, भारत को पाकिस्तान में किसी भी तरह की हिंसा नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसकी निरंतरता क्षेत्रीय सुरक्षा को प्रभावित करेंगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here