संरचनात्मक विकास को युवाओं की पहल पर मुखिया ने किया भैरवां गांव का दौरा

0
136
Visit of Bhairwan village to Panchayat chief

जागृत भैरवां संघ के तत्वावधान में युवाओं ने गांव के विकास को लेकर ग्राम्य पंचायत का ध्यान आकर्षित किया, मुखिया सहित पंचायत के कई सदस्यों ने किया गांव का दौरा। अक्टूबर माह से गांव की गलियों और नाली निर्माण संबंधी कार्य शुरू कराने का दिया आश्वासन        

भैरवा गांव का दौरा कर ग्रामीणों से बातचीत करते पंचायत मुखि्या जगनारायण पासवान व अन्य।Visit of Bhairwan village to Panchayat chief

रिपोर्ट4इंडिया संवाद।

सासाराम (करगहर)। प्रखंड कार्यालय करगहर से मात्र 7 किमी. दूर स्थित भैरवां गांव वर्षों से खंड विकास पदाधिकारी और स्थानीय पंचायत की अनदेखी का शिकार रहा है। सरकार की तरफ जन कल्याण के लिए ग्राम्य विकास योजनाओं की संस्तुती और जरूरी फंड होने के बावजूद यहांं के ग्रामीण बदहाल गलियों और दूषित जल निकासी (ड्रेनेज-नाली) नहीं होने के चलते वर्षों से परेशानी झेल रहे हैं। लेकिन, अब इस बदहाली से मुक्ति दिलाने को गांव के युवाओं ने एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का फैसला किया। इसी कड़ी में जागृत भैरवा संघ के तत्वावधान में युवाओं का एक शिष्टमंडल स्थानीय पंचायत मुखिया जगनारायण पासवान से मिलकर उनसे गांव में मूलभूत सुविधाएं प्रदान कराने का आग्रह किया।

युवाओं के आह्वान पर बुधवार को पंचायत मुखिया जगनारायण पासवान ने उप मुखिया अरविंद सिंह, वार्ड पार्षद जितेंद्र राम और विकास मंडल के अन्य सदस्यों के साथ गांव का दौरा किया। इस दौरान ग्रामीणों ने अपने सम्मानित मुखिया और विकास मंडल के सदस्यों का स्वागत किया और उन्हें गांव की समस्याओं से अवगत कराया।

bhairwan-meeting-with-panchayat chief

इस दौरान मुखिया जगनारायण पासवान ने गांव के लोगों और जागृत संघ के सदस्यों से गांव में विकास कार्यों की एक सूची देने की मांग ताकि विकास मंडल की बैठक में विकास कार्यों का डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट)  बनाकर अनुमानित लागत के साथ कार्य अनुशंसा के लिए रखा जा सके।

इस दौरान, ग्रामीणों ने मुखिया के सामने सरकार की लोक कल्याण नीति के तहत विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, शौचालय निर्माण और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए कॉलोनी निर्माण आदि स्कीमों को लाभ पात्र ग्रामीणों को देने की मांग की ताकि सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का लाभ जरूरतमंदों को मिल सके।

साथ ही, ग्रामीणों ने मुख्य रूप से काली माता मंदिर तक जाने के रास्ते का पक्कीकरण, गुप्तेशवर तिवारी के घर से  शिवपूजन सिंह के घर तक गली व नाली तथा मुख्य सड़क तक नाली का निर्माण, मुख्य सड़क से आनंदी सेठ के घर तक गली व नाली का पक्कीकरण, सत्येंद्र  तिवारी के घर से मेन रोड तक गली की ढलाई तथा नाली निर्माण आदि की मांग रखी।

मुखिया ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अक्टूबर से गलियों और नालियों के निर्माण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

इस मौके पर जागृत संघ भैरवा के अध्यक्ष रंजनी कांत तिवारी, उपाध्यक्ष उदय सिंह, सचिव अमित तिवारी, कमलेश तिवारी,
नंदेशवर तिवारी, सत्येंद्र  तिवारी, संजय तिवारी, अभिमन्यु तिवारी, श्रीकांत तिवारी, सर्वेश तिवारी, पिंटू तिवारी, रघुवंश सिंह, आनंदी सेठ, संजय सिह, दीपक तिवारी, राजेश शाह, संतोष सिंह, अजय सिंह, महेश तिवारी व अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here