लगातार पांच दिनों में प्रति लीटर 1.15 रुपए कम हुए पेट्रोल के दाम

0
9
petrol-pump

आज पांचवे दिन 30 पैसे प्रति लीटर पट्रोल और 27 पैसे प्रति लीटर डीजल के दाम हुए कम। हालांकि, कच्चे तेल के दामों में पिछले 15 दिनों में 6 डॉलर प्रति बैरल कम हुए लेकिन भारतीय पेट्रो कंपनियां कमी का पूरा लाभ ग्राहकों को नहीं दे रही।   

petrol-pump

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

नई दिल्‍ली। लगातार पांचवें दिन पेट्रोल व डीजल के दाम में कमी दर्ज की गई है। हालांकि, भारत की पट्रोलियम कंपनियों ने बड़ी चालाकी से पिछले दिनों कम हुए दामों की भरपाई ग्राहकों को कम राहत देकर कर ली है। पिछले 15 दिनों में क्रूड आयल के दामों में प्रति बैरल 6 डॉलर की कमी आई है। इस आधार पर कम से कम दो रुपए प्रति लीटर की कमी की जानी चाहिए थी।

बहरहाल, सोमवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर जबकि 27 पैसे की डीजल के दाम में कमी हुई है। इस कमी के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 81.44 रुपये प्रति लीटरजबकि डीजल के दाम 74.92 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

इसी तरह से आर्थिक राजधानी मुंबई में भी सोमवार को पेट्रोल के दामों 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 28 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है। इससे पेट्रोल 86.91 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.54 रुपये प्रति लीटर हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here