ओमान की राजधानी मस्कट में भारतीय समुदाय को पीएम मोदी का संबोधन (LIVE)

0
39
modi-in-muscut

नई दिल्ली। ओमान की राजधानी मस्कट में भारतीय प्रधानमंत्री भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने वंदेमातरम के उद्घोष के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने ओमान में रहने वाले 8 लाख भारतीयों का अभिवादन स्वीकार किया और उनकी भरपूर प्रशंसा की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भारतीय की जो ताकत है वह संस्कार है। किसी भी समाज में और किसी भी देश में हम रच-बस जाते हैं। यही हमारी ताकत है। दुनिया को एक परिवार मानने वाले हमलोग हर समाज में सम्मान पाते हैं, यही हमारी विशेषता है।

उन्होंने कहा कि हम किसी भी संकट से बाहर निकलने का धैर्य रखते हैं। दुनिया आज भारत को दूसरी निगाह से देख रही है। भारत में हम गरीबों के सपने को पूरा करने के लिए लगे हुए हैं। ऐसी ही नीतियां बन रही है। सरकारी सिस्टम को हम सरल बना रहे हैं। सरकार गरीबों के दरवाजे तक पहुंच रही है। गरीबों के लिए बीमा सरकार की बड़ी उपलब्धि है। अब तक दो हजार करोड़ रुपए गरीबों को बीमा क्लेम के अंतर्गत दी जा चुकी है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार की बजट में हम दुनिया के सबसे बड़ी योजना शुरू की है जिसपर सबकी नज़र है। सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की है जिसमें 10 करोड़ परिवारों को शामिल किया जा रहा है। यानी करीब-करीब 40-50 करोड़ लोगों को साल में पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा देने जा रही है। इस बारे में पीएम ने कहा कि भारत में अखबार वालों ने ने इसे एक अलग नाम दिया है। उनके बारे में शायद आपलोगों ने सुना होगा। इसी दौरान वहां बैठे किसी ने आवाज़ दी मोदी केयर। इस पर पीएम मोदी ने  हां उन्होंने सुना है, मोदी केयर।

पीएम मोदी ने कहा कि अब तक देश घोटालों से जाना जाता था लेकिन आज मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं देशवासियों के विश्वास को ज़रा भी खरोच नहीं आने दूंगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here