शिवपाल के अलग मोर्चे के बाद सपा में हलचल

0
16

अखिलेश यादव की गैरमौजूदगी में अचानक लखनऊ सपा मुख्यालय पहुंच गए मुलायम

mulayam-singh-yadav

रिपोर्ट4इंडिया ब्यूरो।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से शिवपाल यादव के नाता तोड़ने के ऐलान के बाद यहां सरगर्मी बढ़ गई है। हालांकि, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शिवपाल के अलग मोर्चा के गठन के ऐलान पर पत्रकारों से कुछ भी कहने से मना कर दिया पर लगता है कि यह मामला इतनी जल्दी सुलझने वाला नहीं है। दरअसल, मुलायम सिंह यादव को लगता था कि उनके भाई शिवपाल यादव उनके रहते पार्टी से बाहर नहीं जाएंगे। पर, शिवपाल के अलग मोर्चा बनाने व चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद सपा की राजनीति चरम पर पहुंच गई है।

पार्टी में राजनीति तब और गरमा गई जब अखिलेश यादव की अनुपस्थिति में मुलायम सिंह यादव अचानक पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पहुंच गए। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव फिलहाल उत्तर प्रदेश से बाहर हैं। अचानक मुलायम सिंह यादव के सपा कार्यालय पहुंचने को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मुलायम सिंह यादव के पार्टी ऑफिस पहुंचने पर कई तरह की चर्चाएं हो रहीं हैं।

हालांकि, औपचारिक रूप से मुलायम सिंह राज्यसभा के पूर्व सांसद दर्शन सिंह की शोकसभा में उपस्थित होने के लिए वहां गए थे। मुलायम सिंह यादव जब सभा को संबोधित कर रहे थे तभी उनसे समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अभी नहीं।

हालांकि, राजनीतिक कयासों के बीच ऐसा माना जा रहा था कि मुलायम सिंह शिवपाल सिंह का साथ देंगे। लेकिन अखिलेश की गैरमौजूदगी में मुलायम का प्रदेश कार्यालय पहुंचना यह बताता है कि अभी खेल बाकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here